4 MORE CLICK HERE
mahesh_310













नई दिल्ली. गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि हेडली से जुड़ी जांच पूरी होने तक राहुल को क्लीन चिट नहीं दी जाएगी। जांच दल की एक टीम आबू धाबी भी जाएगी। जहां से वह सीधे भारत आया था। हेडली तीन साल में बारह महीने भारत में रहा था। इसी के साथ मुंबई आंतकी हमले के प्रमुख आरोपी कसाब व फहीम से भी पूछताछ की जाएगी।

अमेरिका के शिकागो में गिरफ्तार आतंकवादी हेडली से अब ढ़ेर सारी अहम जानकारी निकलकर सामने आ रही है। हेडली के कोड नेम राहुल का खुलासा भारतीय फिल्म निर्माता महेश भट्ट के बेटे राहुल भट्ट के बेटे के रूप में हुआ। पुलिस को यह कोड का पता हेडली के ई-मेल आई से चला है। मेल आईडी में यह मालूम पड़ा कि राहुल भट्ट और हेडली के बीच काफी लंबे समय से जान-पहचान थी और कुछ मेल भी हेडली ने राहुल को किया था।

पुलिस को ई-मेल आईडी से काफी अहम जानकारियां हाथ लगी हैं, जिसमें यह भी सामने आया है कि दिल्ली में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर में भी हेडली का हाथ था। क्योंकि पुलिस के हाथ उसके कुछ कॉल डिटेल लगे हैं, जिससे यह पता चला है कि एनकांउटर के दो दिन बाद ही उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और लखनऊ से हेडली से संपर्क किया गया। सबसे बड़ी बात जिस नंबर से हेडली से बाचतीच की गई वह तुंरत ही बंद भी कर दिया गया।

और अधिक जानकारी के लिए लश्कर आतंकी डेविड कोलमैन हेडली उर्फ दाउद गिलानी के लखनऊ और आगरा शहरों आने व रूकने के मामले की जांच उप्र एटीएस को सौंपी गई है। एटीएस इसके लिए मुंबई पुलिस और आईबी के अधिकारियों से संपर्क करेगी। ताकि हेडली के उप्र आने-जाने के सबूत जुटाते हुए यह पता लगा सके। यदि वह आया था तो कहां रुका था और किन लोगों से मिला था।

एटीएस होटलों में रूकने वाले लोगों के ब्यौरों की पड़ताल करने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि नवंबर 2008 में लखनऊ में गिरफ्तार लश्कर के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था जिन्होने राहुल गांधी को बंधक बना कर जेलों में बंद आतंकवादियों को छुड़वाने का मंसूबा पाल रखा था। प्रदेश के अयोध्या के विवादित स्थल, काशी व मथुरा के धार्मिक के प्रमुख धार्मिक स्थल व आगरा का ताजमहल बेहद संवेदनशील है। गौरतलब है कि शिकागो से पिछले महीने गिरफ्तार किए लश्कर आतंकी डेविड कोलमैन हेडली की संगठन के लोगों से ईमेल पर हुई बातचीत में सामने आए ऑपरेशन नार्दन प्रोजेक्ट, ऑपरेशन मिकी माउस और .हाय टू राहुल. गुप्त संदेश खुफिया एजेन्सियों को परेशान कर रहे थे।

0 comments:

Post a Comment

top